बेगूसराय से लेकर बेतिया तक, 24 घंटे में पांच मर्डर से दहला बिहार

बिहार में पिछले 24 घंटे में पांच लोगों के मर्डर से हड़कंप मच गया है. पत्रकार बिमल यादव की हत्या के बाद बेगूसराय में दो लोगों की हत्याएं और फिर गोपालगंज में एक छात्र की हत्या के बाद अब बेतिया में एक पंच की हत्या का मामला सामने आया है. 24 घंटे में पांच लोगों की हत्या की घटना से बिहार दहल गया है. रविवार को बिहार के बेतिया के चनपटिया में एक पंच की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. चनपटिया थाना क्षेत्र के गिद्धा पंचायत के वार्ड 6 से ग्राम कचहरी के पंच नगीना महतो की हत्या करने के बाद शव को गांव के बाहर धान के खेत में फेंक दिया गया.

बताया जा रहा है कि नगीना महतो पैर से दिव्यांग हैं और पूरी तरह चलने में असमर्थ हैं. सूचना के बाद बेतिया के चनपटिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच कर रही है. पत्रकार से लेकर छात्र तक अब तक कुल पांच लोगों की 24 घंटे में हत्या हो चुकी है परिजनों का आरोप है कि गांव के ही एक व्यक्ति के साथ नगीना महतो गए थे. हत्या के बाद से आरोपी गांव से फरार हैं. मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम को भी घटनास्थल पर बुलाया गया है.

बेतिया में पंच की गला दबाकर की हत्या
बताया जा रहा है कि पंच नगीना महतो की उम्र 50 साल की थी और उनकी हत्या गला दबाकर की गई है. रविवार की सुबह उनके घर से आधार किलोमीटर दूर उनका शव धान के खेत में मिला है. मृतक की पत्नी फूलकुमारी देवी ने बताया कि उनके पति की किसी से दुश्मनी नहीं थी. वह चूंकि पैर से चलने में असमर्थ थे. इस कारण वह कहीं भी साइकिल से आना-जाना करते थे.

उन्होंने बताया कि शनिवार को उनके गांव के अवध किशोर महतो है. वह उन्हें अपनी बाइक पर बैठाकर ले गये थे. लेकिन रात को वह नहीं लौटे तो उनकी तलाश की गई, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. उन्होंने कहा कि वे लोग रात भर परेशान रहे कि आखिर उनके पति कहां चले लगे. सुबह हुई तो उन लोगों ने खींजबीन शुरू की. खोज करने के दौरान उनके घर से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर एक गिद्धा बेसिक स्कूल है और उसके पास ही पानी का टंकी है.

घर से आधा किलोमीटर दूर पंच का मिला खेत में मिला शव
उन्होंने कहा कि सबसे पहले पानी की टंकी के पास उनकी लाठी मिली. उसके बाद परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की थी. तो धान के खेत में किसी को घसीटकर ले जाने का चिन्ह मिला. इससे उन लोगों को संदेह हुआ. मृतक की बहू उर्मिला देवी ने कहा कि वे लोग उस चिन्ह के सहारे आगे बढ़ने लगे तो कुछ दूर जाने के बाद मृतक नगीना महतो का गमछा वहां मिला. उन्होंने कहा कि थोड़ा आगे बढ़ने पर धान के खेत में उनके ससुर का शव मिला.

उन्होंने कहा कि मृतक गले पर काला एवं मुंह पर चोट लगने के निशान मिले हैं. पंच का शव मिलने से गांव में हाहाकार मच गया और खेत में ही गांववालों की भीड़ लग गई. बता दें कि नगीना महतो के दो बेटे और एक बेटी है. दोनों ही बेटे काम के सिलसिले में दूसरी जगह रहते हैं.

Related posts

Leave a Comment